तूफानी शतक ठोकने के बाद बाबर आजम ने खोया आपा, कर दी अजीब हरकत, तो फैंस ने किया ट्रोल, देखें वीडियो

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चल रहे मौजूदा टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला गुरुवार को खेला गया है, जिसमे पाकिस्तान ने 10 विकेट से जीत दर्ज की है। उस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 199 रन बनाने में सफल रही। उस दौरान इंग्लैंड की तरफ से कप्तान मोईन अली ने सबसे अधिक 55 रनों की नॉट आउट पारी खेली है।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान

200 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 19.3 ओवर में बिना कोई विकेट खोए 203 रन बनाकर मैच जीत लिया। उस दौरान पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 66 गेंदों पर 11 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के की मदद से सबसे अधिक 110 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। उस इनिंग के दौरान बाबर का स्ट्राइक रेट 166.67 का रहा है।

बाबर आजम के अलावे विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने भी उस दौरान अच्छी बल्लेबाजी की है। उस मैच में मोहम्मद रिजवान 51 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके तथा चार गगनचुंबी छक्के की मदद से 88 रनों की नाबाद पारी खेली है। उस दौरान उंका स्ट्राइक रेट 172.55 का रहा है।

फॉर्म में लौटा आरसीबी का 7 करोड़ी बल्लेबाज, मात्र 32 गेंदों में ठोका शतक, छक्के-चौकों की लगा दी झड़ी

बाबर आजम ने की अजीब हरकत

हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप खेला गया था, जिसमे बाबर आजम का बल्ला पूरी तरह से खामोश देखने को मिला था। इस वजह से फैंस ने उनकी खूब आलोचना की थी, लेकिन अब उन्होंने टी-20 में शतक ठोककर सबको करारा जवाब दे दिया है। इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मैच में शतक जड़ने के बाद बाबर आजम कुछ ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे थे, इस वजह से वो अपना आपा खो बैठे।

उस मुकाबले के दौरान 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर बाबर आजम हलके हाथों से शॉट खेलकर एक रन लिया और अपने टी-20 करियर का दूसरा शतक पूरा किया। फिर उन्हें उछलते हुए अजीब तरीके से ख़ुशी मनाते हुए देखा गया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल ओ रहा है।

बाबर आजम उस शतक की बदौलत कई विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया है। लेकिन उन्होंने शतक लगाने के बाद जिस तरह जश्न मनाया, वो तरीका लोगों को पसंद नहीं आया। इस वजह से सोशल मीडिया पर खासकर इंडियन समर्थक उन्हें खूब ट्रोल कर रहे हैं। बाबर इससे पहले भी पाकिस्तान के लिए टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगा चुका है।

बाबर-रिजवान के तूफान में उड़ा इंग्लैंड, 203 रनों की साझेदारी कर रचा इतिहास, बने 15 वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारत को छोड़ा पीछे

Leave a Reply

Your email address will not be published.