दोहरे शतक के बाद ईशान ने रणजी ट्रॉफी में भी जड़ा शतक, फिर भी नहीं मिला बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में डेब्यू का मौका

हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गयी तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे मैच में दोहरा शतक जड़ने वाले भारतीय युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन का बल्ला थमने का नाम नहीं ले रहा। बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के लिये टेस्ट टीम में ना चुने गये इस खिलाड़ी ने रणजी ट्रॉफी में शतक लगाया है। बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट मैच उसी मैदान पर खेला जा रहा है, जहां ईशान किशन ने दोहरा शतक जड़ा था, लेकिन वे टीम का हिस्सा नहीं हैं।

रणजी ट्रॉफी 2022-23 सत्र में आज केरेला के खिलाफ झारखंड की तरफ से खेलते हुए ईशान किशन ने शतकीय पारी खेली। उन्होंने 191 गेंदों में 125 रन बनाये। उनकी इस पारी में 9 चौके और सात छक्के लगाये। इस दौरान उनका औसत 67.45 का रहा।

किशन के अलावा सौरभ तिवारी 97 रन बनाये। गौरतलब है कि हाल ही में ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में दोहरा शतक जड़ा था, बावजूद इसके वे बांग्लादेश के खिलाफ मौजूदा समय में खेली जा रही टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं हैं। इस वजह से फैंस भी काफी नाराज हैं और सवाल उठा रहे हैं कि आखिर क्यों ईशान किशन को टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया।

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में ईशान किशन ने  दिग्गज क्रिस गेल के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए पचास ओवर के खेल में सबसे तेज दोहरा शतक बनाया। वह महज 131 गेंदों पर 210 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने इस पारी के बाद आईसीसी की ओडीआई रैंकिंग में भी बड़ी सफलता हासिल की है।

उनकी सनसनीखेज बल्लेबाजी और विराट कोहली के शतक के दम पर भारत ने 400 रन का आंकड़ा पार किया और प्रतिद्वंद्वियों को 227 रन से हरा कर तीन मैचों की श्रृंखला में जीत दर्ज की। हालांकि, भारत वो वनडे सीरीज 2-1 के अंतर से हार गया।

इस बीच रणजी ट्रॉफी में ईशान किशन का ये शतक देख कर एक ओर फैंस सोशल मीडिया पर उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे, तो दूसरी ओर कुछ लोग उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की सीरीज के लिये भारतीय टेस्ट टीम में ना चुने जाने पर नाराजगी जता रहे हैं।  

ईशान किशन अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिये टेस्ट डेब्यू अब तक नहीं कर पाये हैं। उन्होंने अब तक 21 टी20 और दस वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 589 और 477 रन बनाये हैं। फैंस अब किशन के टेस्ट डेब्यू के इंतजार में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *