जीत के बाद संजू सैमसन ने जोस बटलर का नाम तक नहीं लिया, इस खिलाड़ी को दिया जीत का पूरा श्रेय, नाम जानकर चौंक जाएंगे

संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया है। इस वर्ष आईपीएल में राजस्थान की टीम फाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है, इस वजह से 29 मई को गुजरात टाइटंस के खिलाफ उन्हें फाइनल मैच खेलना होगा।

संजू सैमसन

इस बार आईपीएल में संजू सैमसन ने अच्छी कप्तानी की है। आरसीबी के खिलाफ इस साल आईपीएल के दूसरे क्वालीफायर मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 7 विकेट से हरा दिया है। उस दौरान आरआर के ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर अपनी टीम की जीत में सबसे बड़ी भूमिका निभाया है। क्योंकि उस मैच में बटलर ने शतकीय पारी खेली।

जीत के बाद संजू सैमसन ने दिया बयान

दूसरे क्वालीफायर मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराने के बाद राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने कहा कि “पिछले गेम में हार के बाद वापसी करना बहुत कठिन था, लेकिन हम इस टूर्नामेंट में फिर से वापस आ गए। इंडियन प्रीमियर लीग में यह बहुत सामान्य है कि आप पूरे प्रतियोगिता में उतार-चढ़ाव करते हैं। इस वजह से हमने कुछ खेल गवाएं हैं, लेकिन हमें यह अच्छी तरह मालूम था कि वापसी कैसे करना है। हमने वास्तव में बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया।”

संजू सैमसन ने आगे कहा कि “विकेट थोड़ा चिपचिपा था, जिस वजह से तेज गेंदबाजों को थोड़ा अधिक मदद मिल रहा था। वहीं स्पिनरों को खेलना बहुत आसान था। हमने आरसीबी के पारी को अच्छी तरह बंद कर दिया था, अंत में दिनेश कार्तिक और मैक्सवेल के होने से हमें मालूम था कि वो क्या कर सकता है। लेकिन अपने कौशल में विश्वास और संयम रखने से हमें सफलता मिली है।”

संजू सैमसन ने इसे दिया जीत का श्रेय

संजू सैमसन ने आगे कहा कि “टॉस जीतना हमारे लिए इस खेल को आसान बना दिया। टॉस अहम भूमिका निभाता है, इस वजह से मुझे लगता है कि पहली और दूसरी पारी में विकेट थोड़ा अलग खेला। यह ओबेड मैककॉय का पहला आईपीएल सीजन है, वह बहुत शांत और संयमित हैं और अपनी ताकत का समर्थन करते हैं। इस वजह से अच्छा प्रदर्शन करने के लिए हम उन पर विश्वास करते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.