पंजाब की जीत के बाद बने 7 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, शिखर धवन ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने एकलौते बल्लेबाज

पंजाब किंग्स और हैदराबाद के बीच आईपीएल 2022 का अंतिम लीग मैच खेला गया। उस दौरान एसआरएच की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हैदराबाद की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट खोकर सिर्फ 157 रन बना पाई। उस दौरान उनकी तरफ से अभिषेक शर्मा सबसे अधिक 43 रन बनाए।

शिखर धवन

159 रनों के जवाब में पंजाब किंग्स की टीम 5 विकेट से मैच जीत लिया। उस दौरान पंजाब की तरफ से विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन 22 गेंदों पर 2 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के की मदद से 49 रनों की नॉट आउट पारी खेली है। वहीं शिखर धवन के बल्ले से भी 39 रन निकले।

मैच के दौरान बने 7 ऐतिहासिक रिकॉर्ड

पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए मैच में दोनों टीमों की तरफ से कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस वजह से उस दौरान कई रिकॉर्ड बनते और टूटते नजर आए हैं तो चलिए अब हम आपको उन रिकॉर्ड के बारे में बताते हैं :-

1. पंजाब किंग्स के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में 32 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली है। उस दौरान उन्होंने 2 चौका और 2 छक्का लगाया है। इसी के साथ आईपीएल में धवन 700 चौके पूरा करने वाले एकमात्र बल्लेबाज बन गए हैं।

2. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में पंजाब की टीम पावरप्ले के दौरान एक विकेट खोकर 62 रन बनाने में सफल रही। इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में पंजाब की टीम पावरप्ले में 6 बार 60 से अधिक रन बनाई है।

3. शिखर धवन ने हैदराबाद के खिलाफ मैच में दो गगनचुंबी छक्का लगाया है। आपको बता दें कि उन्होंने वो दोनों छक्के पावरप्ले के दौरान लगाए हैं। इसी के साथ आईपीएल में पावरप्ले के दौरान सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में शिखर धवन तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। धवन पावरप्ले में 71 छक्के लगाए हैं, वहीं गेल 143 छक्कों के साथ पहले और डेविड वॉर्नर 89 छक्कों के जड़कर दूसरे पायदान पर है।

4. शिखर धवन हैदराबाद के खिलाफ मैच में 39 रनों की अच्छी पारी खेली है। इसी के साथ ऑरेंज कैप की सूची में गब्बर आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसिस को पीछे छोड़कर चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं। इस साल आईपीएल में फाफ 443 और शिखर धवन 460 रन बनाए हैं।

5. पंजाब टीम के बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन हैदराबाद के खिलाफ मैच में 49 रनों की तेज पारी खेली है। इसी के साथ उन्होंने ऑरेंज कैप की सूची में लंबी छलांग लगाया है और वो छठे पायदान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में लिविंगस्टोन ने डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया है।

6. हैदराबाद के खिलाफ मैच में लियाम लिविंगस्टोन 22 गेंदों पर 5 गगनचुंबी छक्के लगाए हैं। इसी के साथ आईपीएल 2022 में वो सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में आंद्रे रसेल को पीछा छोड़ दिया है। आईपीएल के मौजूदा सीजन में रसेल 32 और लिविंगस्टोन 34 छक्के लगाए हैं।

7. हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक पंजाब के खिलाफ मैच में एक विकेट चटकाया है। इसी के साथ वो आईपीएल के मौजूदा सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने के मामले में कुलदीप यादव को पीछे छोड़ दिया। कुलदीप ने इस बार आईपीएल में 21 और उमरान मलिक 22 विकेट ले चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.