66666444…पाकिस्तान को मिला रिजवान से भी खतरनाक विकेटकीपर, सिर्फ 8 गेंदों में ठोक दिए 42 रन, अब भारत के लिए जीतना होगा मुश्किल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान वर्तमान में टी20 क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक है। क्योंकि टी20 क्रिकेट में वो लगातार शानदार बल्लेबाजी करते हैं, इस वजह से उनकी तारीफ़ होती रहती है। पिछले कुछ सालों में मोहम्मद रिजवान की बल्लेबाजी में बहुत सारे परिवर्तन हुए हैं, इस वजह से पाकिस्तान भी लगातार मैच जीतने में सफल हो रही है।

Azam Khan and Mohammad Rizwan

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पास मोहम्मद रिजवान के अलावा कोई बेहतर विकेटकीपर नजर नहीं आ रहा था। लेकिन अब उन्हें इस के लिए अधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि अब उन्हें एक ऐसा विकेटकीपर मिल गया है जो तूफानी पारी खेलने के मामले में मोहम्मद रिजवान से बहुत ज्यादा आगे है तो चलिए अब हम उसके बारे में जानते हैं।

पाकिस्तान को मिला रिजवान से तुफाने विकेटकीपर

इन दिनों संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में टी10 लीग खेला जा रहा है। इस लीग का पिछला मुकाबला New York Strikers और Morrisville Samp Army के बीच खेला गया। उस मैच में New York Strikers को 12 रनों से जीत मिली है, क्योंकि उस दौरान उनके कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

उस दौरान पाकिस्तान टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज आजम खान ने तूफानी पारी खेली है। आजम उस मैच में 21 गेंदों पर 47 रनों विस्फोटक पारी खेली है, जिसमे उनके बल्ले से बड़े-बड़े गगनचुंबी छक्के देखने को मिला है तो चलिए अब हम जानते हैं कि उन्होंने आठ गेंदों पर 42 रन कैसे बनाया है।

आजम खान उस मुकाबले में तीन चौका और 5 गगनचुंबी छक्का लगाया है। अगर हम उनके चौके और छक्के को जोड़ देते हैं तो आजम ने सिर्फ 8 गेंदों में 42 रन बनाए हैं। इसके अलावा 5 रन उन्होंने सिंगल की मदद से बनाया है। आजम पाकिस्तान के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज है जो तूफानी पारी खेलने में माहिर है, इस वजह से जल्द उन्हें पाक के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का मौका मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *