राजस्थान की जीत के बाद बने 6 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, अश्विन ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, जानकर फैंस होंगे बहुत खुश

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2022 का 68वां मुकाबला खेला गया। उस दौरान सीएसके की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 150 रनों का स्कोर खड़ा किया। चेन्नई की तरफ से उस दौरान मोईन अली ने सबसे अधिक 97 रनों की पारी खेली।

रविचंद्रन अश्विन

151 रनों के जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 5 विकेट से मैच जीत लिया। उस दौरान आरआर की तरफ से यशसवी जायसवाल ने 44 गेंदों पर 59 रनों की बड़ी पारी खेली। वहीं रविचंद्रन अश्विन भी 23 गेंदों पर 40 रन बनाने में सफल रहे। इस वजह से आरआर की टीम आसानी से मैच जीतने में कामयाब रही।

राजस्थान-सीएसके के मैच में बने 6 रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मैच में दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। इस वजह से उस दौरान कई बड़े रिकॉर्ड बनते और टूटते नजर आए हैं। उस दौरान रविचंद्रन अश्विन ने सबसे अधिक रिकॉर्ड बनाया है तो चलिए अब हम उसके बारे में विस्तार से जानते हैं :-

1. रविचंद्रन अश्विन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में 23 गेंदों पर 2 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के की मदद से 40 रनों की नॉट पारी खेली है। आईपीएल में अश्विन पहली बार एक पारी में 3 छक्का लगाया है। इससे पहले उनके बल्ले से अधिकतम दो छक्का देखने को मिला था।

2. रविचंद्रन अश्विन सीएसके के खिलाफ मैच में 173.91 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 40 रनों की पारी खेली है। इसी के साथ आईपीएल में पहली बार अश्विन किसी टीम के खिलाफ इतना अधिक स्ट्राइक रेट के साथ 30 या उससे अधिक रन बनाया है।

3. राजस्थान रॉयल्स के युवा ओपनर बल्लेबाज यशसवी जायसवाल ने 44 गेंदों पर 59 रनों की पारी खेली। जिसमे 8 चौका और एक छक्का शामिल था। इसी के साथ जायसवाल ने अपने आईपीएल करियर में 500 रन पूरा कर लिया है।

4. आईपीएल 2022 में राजस्थान की टीम लीग मैच के बाद पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है। इससे पहले साल 2008 में आरआर की टीम पहले पायदान पर मौजूद थी। इस तरह आईपीएल के 13 साल बाद आरआर की टीम टॉप-2 में जगह बनाने में सफल हुई है।

5. रविचंद्रन अश्विन इंडियन प्रीमियर लीग में कई टीमों के लिए खेल चुके हैं, लेकिन उस दौरान वो राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पहली बार 40 रन बनाकर अपनी टीम को जीत दिलाया।

6. चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर मोईन अली ने राजस्थान के खिलाफ इस मैच में 57 गेंदों पर 13 चौके और 3 गगनचुंबी छक्के की मदद से 97 रनों की पारी खेली है। उस दौरान उन्होंने अर्धशतक पूरा करने के लिए मात्र 19 गेंदों का सामना किया। इस तरह आईपीएल के मौजूदा सीजन में मोईन अली ने दूसरा सबसे तेज अर्धशतक लगाया है। इससे पहले पैट कमिंस ने 14 गेंदों पर यह कारनामा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.