फॉर्म में लौटा पंजाब किंग्स का 6 करोड़ी बल्लेबाज, 10 गेंदों में ठोका 42 रन, युवराज के 6 छक्कों का रिकॉर्ड के पड़ा पीछे

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में पंजाब किंग्स की टीम उम्मीद के मुताबिक अच्छी प्रदर्शन करने में नाकाम रही थी। इस वजह से उनके समर्थकों के चहरे पर बहुत ज्यादा निराशा देखा गया। आईपीएल के 15वें सीजन के नीलामी के दौरान पंजाब की फ्रेंचाइजी ने कई खिलाड़ियों के उपर बड़ी-बड़ी बोली लगाई थी, लेकिन उनमे से अधिकतर खिलाड़ी फ्लॉप साबित हुए थे।

पंजाब किंग्स के कई बेहतरीन खिलाड़ी इन दिनों दुनिया की अलग-अलग लीगों में खेलते नजर आ रहे हैं, जिसमे उनका प्रदर्शन शानदार देखा गया है। इस वजह से पंजाब के चाहने वाले उम्मीद कर रहे होंगे कि आईपीएल 2023 में भी वो इसी तरह अपना जलवा दिखाए, ताकि पंजाब की टीम इस लीग का अपना पहला खिताब जीत सके।

जिम्बाब्वे टीम से हुआ बाहर तो पहुंचा भारत, अब 6 छक्के जड़कर मचाई तबाही, मात्र 13 गेंदों में ठोक दिए 64 रन

फॉर्म में लौटा पंजाब का 6 करोड़ी खिलाड़ी

आप अच्छी तरह जानते होंगे कि पंजाब किंग्स के अधिकतर खिलाड़ी इस लीग के पिछले सीजन में अपना जलवा दिखाने में कामयाब नहीं हुए थे। लेकिन अब उनका एक खिलाड़ी फॉर्म में लौट आया है, जिसे खरीदने के लिए पंजाब की फ्रेंचाइजी ने 6 करोड़ रुपये खर्च कर दिए थे। उस सीजन में उनका जलवा देखने को नहीं मिला था, लेकिन अब वह खिलाड़ी फॉर्म में वापस लौट आया है।

हम वेस्टइंडीज के युवा ऑलराउंडर ओडियन स्मिथ के बारे में बात कर रहे हैं जो आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के लिए खेले थे। उस दौरान स्मिथ गेंद और बल्ले दोनों से कुछ ख़ास कमाल करने में नाकाम रहे थे, लेकिन कैरेबियन प्रीमियर लीग के पिछले मुकाबले में उन्होंने धमाकेदार प्रदर्शन किया है।

ओडियन स्मिथ ने खेली तूफानी पारी

सीपील का 25वां मुकाबला गुयाना अमेज़न वारियर्स (Guyana Amazon Warriors) और जमैका तैलवाह (Jamaica Tallawahs) के बीच खेला गया। ओडियन स्मिथ गुयाना के लिए खेल रहे हैं और उस मैच में उन्हें आठवें नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। फिर उन्होंने कुल 16 गेंदों पर 42 रनों की पारी तूफानी पारी खेली।

उस मैच में ओडियन स्मिथ 6 गगनचुंबी छक्का लगाया, जिसमे से पांच छक्के उन्होंने एक ही ओवर में जड़ दिए। अगर उस दौरान उनके बल्ले से एक और छक्का निकलता तो एक ओवर में 6 छक्के लगाने के मामले में वो युवराज सिंह का रिकॉर्ड तोड़ देते। ओडियन स्मिथ उस मुकाबले में 6 छक्के की मदद से 36 तथा दो सिंगल और दो डबल रन दौड़कर लिया। इस तरह उन्होंने सिर्फ 10 गेंदों में 42 रन ठोक दिए।

गंभीर के धुरंधर ने पठान बंधू को 78 रनों से रौंदा, मैच में बने 11 वर्ल्ड रिकॉर्ड, मायर ने 6 छक्के लगाकर रचा इतिहास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *