आरसीबी की जीत के बाद बने 5 ऐतिहासिक रिकॉर्ड, विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, कोहली के फैंस होंगे खुश

आरसीबी और गुजरात टाइटंस के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 67वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया। जिसमे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम को 8 विकेट से बड़ी जीत मिली है, इस वजह से अब उनके पास प्लेऑफ में जगह बनाने के अभी भी मौके है। लेकिन उस के लिए उन्हें दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले मैच का इंतजार करना होगा।

विराट कोहली आरसीबी

गुजरात के खिलाफ मिली जीत के बाद आरसीबी की टीम अब अंक तालिका में चौथे पायदान पर पहुंच गई है, क्योंकि अब उनके कुल 16 अंक हो गए हैं। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के पास 14 अंक है, लेकिन उन्हें मुंबई के विरुद्ध एक मैच खेलना है। यदि उस मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम हार जाती है तो उसके बाद आरसीबी की टीम प्लेऑफ में पहुंच जाएगी।

आरसीबी-गुजरात के बीच मैच में बने 5 बड़े रिकॉर्ड

गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मैच में दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। लेकिन अंत में वह मैच आरसीबी की टीम जीतने में सफल रही। उस मैच के दौरान दोनों टीमों के कई खिलाड़ियों ने कुछ न कुछ रिकॉर्ड बनाया है, जिसके बारे में हमने आगे बताया है तो चलिए अब हम उसके बारे में जानते हैं :-

1. विराट कोहली इस साल आईपीएल में गुजरात टाइटंस के खिलाफ दो मैच खेली है, जिसमे उन्हने 65.50 की जबरदस्त औसत के साथ कुल 131 रन बनाया है। वहीं अन्य टीमों के खिलाफ उन्होंने 12 मैचों में 16.18 की खराब औसत के साथ सिर्फ 178 रन बनाया है।

2. इस मैच में विराट कोहली और फाफ डू प्लेसिस के बीच 115 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई है। इसी के साथ इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में यह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से सबसे बड़ी ओपनिंग पार्टनरशिप है।

3. विराट कोहली गुजरात के खिलाफ मैच में 54 गेंदों पर 8 चौके और 2 गगनचुंबी छेक्के की मदद से 73 रनों की पारी खेली है। इसी के साथ उन्होंने इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग में अपना दूसरा अर्धशतक पूरा किया है।

4. गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने आरसीबी के खिलाफ मैच में बैंगलोर टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस का कैच लपका। इसी के साथ उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 100 कैच पूरा कर लिया है जो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है।

5. गुजरात टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या ने आरसीबी के खिलाफ मैच में 47 गेंदों पर 62 रनों की पारी खेली है। इसी की साथ इस वर्ष आईपीएल में वो तीन अर्धशतक लगा चुके हैं। आईपीएल के किसी एक सीजन में हार्दिक का यह सबसे अधिक अर्धशतक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.