शाहरुख खान का अधूरा सपना पूरा करेंगे केकेआर का ये 4 खिलाड़ी, तीसरी बार करेगा बड़ा कारनामा

केकेआर आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीमों में से एक है, क्योंकि उनकी टीम इस लीग में बेहतर प्रदर्शन कर चुकी है। इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा था, जिस वजह से उनकी टीम फाइनल तक पहुंचने में सफल रही थी। लेकिन फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

केकेआर

हम सब जानते हैं कि केकेआर फ्रेंचाइजी का मालिक बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान है और वो अवश्य सोच रहे होंगे कि इस बार उनकी टीम को आईपीएल का खिताब मिले। इस लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स दो बार खिताब जीत चुकी है। अगर इस साल कोलकाता आईपीएल का ख़िताब जीत लेती है तो उनके नाम तीन ट्रॉफी दर्ज हो जाएगा। आज हम आपको उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो केकेआर को तीसरी बार ट्रॉफी दिला सकता है।

1. श्रेयस अय्यर

आईपीएल के पिछले सीजन तक श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल टीम के लिए खेलते थे और उस दौरान उन्होंने एक बार अपनी कप्तानी में दिल्ली को फाइनल तक लेकर गया था। इसी वजह से केकेआर ने श्रेयस को अपनी टीम का कप्तान बनाया है। इन दिनों श्रेयस जबरदस्त फॉर्म से गुजर रहे हैं, इस वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स के चाहने वाले उम्मीद कर रहे होंगे कि इस वर्ष आईपीएल में उनका जलवा दिखे।

2. वेंकटेश अय्यर

इंडियन प्रीमियर लीग के पिछले सीजन से पहले तक वेंकटेश अय्यर को कोई नहीं जानता था। लेकिन पिछले आईपीएल में जब उन्हें मौका मिला तो फिर वेंकटेश ने अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा। उस दौरान वेंकटेश ने कई बेहतरीन पारियां खेली थी, जिस वजह से केकेआर फाइनल तक पहुंच पाई थी। यही कारण है कि अब एक बार फिर से कोलकाता के चाहने वाले उम्मीद कर रहे हैं कि वेंकटेश गेंद और बल्ले दोनों से कमाल दिखाए।

See also  IND vs ENG: कप्तानी से हटने के बावजूद विराट कोहली ने मैच के दौरान बुमराह के साथ की ऐसी हरकत, फिर फैंस ने लगाई लताड़

3. आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज के तूफानी ऑलराउंडर आंद्रे रसेल आईपीएल में केकेआर के लिए खेलते हैं तथा उन्हें इस लीग में बड़े-बड़े छक्के लगाते हुए देखा गया है। इसी वजह से कोलकाता की फ्रेंचाइजी रसेल को नहीं छोड़ती है। अगर इस बार केकेआर की टीम आईपीएल पर कब्ज़ा ज़माना चाहती है तो इस इस के लिए उन्हें हर मैच में अपना जलवा दिखाना होगा।

4. नितीश राणा

भारतीय बल्लेबाज नितीश राणा आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं। इस लीग के पिछले सीजन में नितीश राणा ने कई मुकाबलों में धमाकेदार पारियां खेली थी। इस वजह से एक बार फिर फैंस उम्मीद जता रहे होंगे कि राणा अच्छी बल्लेबाजी करे,ताकि केकेआर की टीम आईपीएल 2022 का ट्रॉफी जीत सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.