जीत के लिए अंतिम गेंद पर बनाने थे 3 रन, लेकिन बिना गेंद खेले ही जीत गई लिविंगस्टोन की टीम, जानें ऐसा कैसे हुआ?

इंग्लैंड टीम के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन इन दिनों टी-20 ब्लास्ट में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। इससे पहले लिविंगस्टोन का बल्ला इंडियन प्रीमियर लीग में भी खूब चला था, लेकिन अब वो लंकाशायर के लिए खेलते हुए टी-20 ब्लास्ट में अपना जौहर दिखा रहे हैं। इस लीग का पिछला मुकाबला लंकाशायर और नॉर्थम्पटनशायर के बीच खेला गया।

लियाम लिविंगस्टोन

उस मुकाबले में नॉर्थम्पटनशायर की टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसके बाद उन्होंने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 153 रनों का स्कोर खड़ा किया। उस दौरान नॉर्थम्पटनशायर की तरफ से सैफ जैब ने 41 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 57 रनों की सबसे बड़ी नॉट आउट पारी खेली।

154 रनों के जवाब लियाम लिविंगस्टोन की टीम लंकाशायर 8 विकेट खोकर मैच जीत लिया। उस दौरान लंकाशायर की तरफ से टिम डेविड ने 26 गेंदों पर 42 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली, इसके अलावा फ्लिफ शाल्ट 37 और कप्तान डेन विलास ने 32 रन बनाए। उस मैच के दौरान अंतिम ओवर में बहुत ज्यादा रोमांचा देखने को मिला। बता दें कि उस दौरान अंतिम गेंद पर लंकाशायर को जीत के लिए 3 रन बनाने थे, लेकिन बिना गेंद खेले ही उन्हें जीत मिल गया तो चलिए अब हम जानते हैं कि ऐसा कैसे हुआ।

बिना गेंद के कैसे मिला जीत

उस मुकाबले के 20वें ओवर में लंकाशायर को जीत के लिए सिर्फ 6 रनों की जरुरत थी। उस दौरान नॉर्थम्पटनशायर की तरफ से जीमी नीशम गेंदबाजी कर रहे थे। बता दें कि उस ओवर की पहली गेंद टिम डेविड ने डॉट खेली, उसके बाद दूसरी गेंद पर उन्होंने एक रन लिया। फिर तीसरी गेंद वाइड थी, उसके बाद तीसरी गेंद पर डेनी लम्ब आउट हो गए, फिर चौथी गेंद पर ल्यूक वुड ने एक रन लिया।

टी-20 ब्लास्ट

उस ओवर में अंतिम दो गेंदों पर जीत के लिए लंकाशायर को 3 रन बनाने थे, लेकिन पांचवीं गेंद पर जेम्स नीशम ने टिम डेविड को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। अब लंकाशायर की टीम को जीत के लिए एक गेंद पर 3 रन बनाने थे, लेकिन उस दौरान नीशम ने एक वाइड गेंद फेंक दी और बल्लेबाज ने दौड़कर बाई के रूप में एक रन ले लिया। उसके बाद एक गेंद में लंकाशायर को एक रन बनाने थे, लेकिन जेम्स नीशम ने वह गेंद बल्लेबाज के कमर से ऊपर डाल दी, जिस वजह से अंपायर ने उसे नो बॉल करार दे दिया और इस तरह एक गेंद रहते ही लियाम लिविंगस्टोन की टीम लंकाशायर को जीत मिल गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.